दस दिवसीय धर्म ध्यान शिविर का समापन 30 को

0

इंदौर, (सोशल रिपोर्टर) : यंग जैन स्टडी ग्रुप द्वारा आयोजित दस दिवसीय धर्म ध्यान शिविर का आयोजन गोमट गिरी पर 20 दिसम्बर से चल रहा है जिसका समापन 30 दिसम्बर को दोपहर 1 बजे से होगा। उक्त जानकारी देते हुए शिविर के संयोजक विमल छाबड़ा व प्रवक्ता मनीष अजमेरा ने बताया कि शिविर में 84 शिविरार्थी भाग ले रहे है जिसमे एक शिविरार्थी विदेश से शिविर में भाग लेने आए है।

देश भर के अन्य प्रदेशों से भी बड़ी संख्या में शिविरार्थी आए है। शिविर में शिविरार्थियों का सभी चीजों से सम्बन्ध पूरी तरह हट कर केवल नियम अनुरूप ध्यान व शिविर की दिनचर्या पर आधारित होता है। यंहा तक कि उनके पास समय देखने के लिए घड़ी तक नही होती है। शिविरार्थी प्रतिदिन प्रातः 5 बजे से ध्यान करते है तत्तपश्यात प्रातः 8:30 से 10:30 तक बाल बह्मचारी जीतू भाई अकलुज शिविरार्थियों को रूपस्थ ध्यान के माध्यम से आत्म ध्यान कराते है।

शिविर प्रमुख प्रकाश छाबड़ा व विकास छाबड़ा ने बताया कि दोपहर में 2 से 4 बजे तक पिण्डस्थ ध्यान कराया जाता है। सभी साधको का पूर्ण मोन है वे आपस में भी कोई चर्चा नही करते है और न ही इशारे में बात करते है। सभी साधक पूर्ण श्वेत वस्त्र में ध्यान साधना रत है। दस दिवसीय ध्यान शिविर का समापन 30 दिसम्बर को दोपहर 1 बजे गोमट गिरी पर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here